ताज़ा खबर
ब्रायन लारा ने कहा-रोहित शर्मा ही नहीं यह भारतीय भी तोड़ सकता है 400 रनों का विश्व रिकॉर्ड

Sharing is caring!

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने साल 2003 में एंटीगा के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ लारा ने 400 रनों की पारी खेली थी और ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 335 रनों की पारी खेली थी और वो इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचे थे, जिसके बाद ये चर्चा शुरू हो गई कि वॉर्नर लारा के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते थे।

ब्रायन लारा ने कहा कि भारत में सिर्फ रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ ही ऐसे दो बल्लेबाज हैं जो 400 रनों की पारी खेल सकते हैं। ब्रायन लारा ने कहा, ‘रोहित शर्मा अगर रन बना रहे हों दिन उनका हो और पिच अच्छी हो तो वो ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा आक्रामकता के साथ 400 रनों तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ भी ये काम कर सकते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाने का एक महान रिकॉर्ड वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज ब्रायन लारा के नाम है। आज तक कोई भी खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका है। हाल ही में डेविड वॉर्नर इसके नजदीक तो आए लेकिन वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने में नाकामियाब रहे। पंत को लेकर लारा ने कहा कि धोनी और पंत बिलकुल अलग है उनपर इतना दवाब डालना ठीक नहीं है।

लारा यहां विराट कोहली की बात से भी सहमत दिखे कि वह पंत के सपॉर्ट में हैं और उन्होंने फैन्स से भी उन्हें सपॉर्ट करने की बात कही है। लारा ने कहा कि मैं विराट से सहमत हूं कि यह बहुत कामयाब टीम है और इसलिए पंत को सपॉर्ट किया जा सकता है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था फैन्स द्वारा पंत की स्लेजिंग करना सही बात नहीं है।